मजबूत WD से कल पंजाब में और CC के कारण राजस्थान में होगी ताबड़तोड़ बारिश:

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

उत्तर भारत में मॉनसून सक्रिय हो चूका है। पिछले 24 घंटो में पूर्वी पंजाब, मध्य हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मुसलाधार बारिश देखने को मिली है।

वहीं पश्चिमी पंजाब, उत्तर और पश्चिमी हरियाणा, उत्तर राजस्थान में बरसात की कमी बरकरार है। लेकिन इस कमी को पूरा करने पश्चिमी विक्षोभ आ चुका है।

कल लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अनेकों जगहों से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है हिमाचल प्रदेश में कहीं-कहीं अति भारी बारिश भी संभव है।

पंजाब और चंडीगढ़:
पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, अमृतसर, तरन तारन, जालंधर, मोगा, फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, भटिंडा और फाजिल्का जिले में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बरसात होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है।
शेष पंजाब की इलाकों में कल मानसून कमज़ोर स्थिति में देखने का मिलेगा। बाकी पंजाब के इलाकों में कल बिखरे तौर पर हल्की बारिश की उम्मीद है। कहीं-कहीं ही तेज बौछार गिर सकती है।

हरियाणा और दिल्ली:
कल हरियाणा के पंचकूला, यमुनानगर, सिरसा, पश्चिमी हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, गुड़गांव, झज्जर, दिल्ली और सोनीपत जिले में बिखरी हुई हल्की से मध्य बरसात देखने को मिलेगी। कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है।
हरियाणा के शेष जिलों पूर्वी हिसार, फतेहाबाद, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, करनाल, पानीपत, जींद, रोहतक के इलाकों में कल मानसून लगभग कमज़ोर ही रहने की संभावना है। हालांकि कल दोपहर बाद कुछ जगह हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है, लेकिन किसी बड़ी कार्यवाही की संभावना ज्यादा नहीं है।

उत्तर प्रदेश:
उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो जाएगा। कल गोरखपुर, अयोध्या, देवीपाटन, बस्ती, कानपुर, लखनऊ, मिर्जापुर, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ और आगरा संभाग के जिलो में लगभग सभी जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी। कई जगह भारी बारिश भी होगी तो कहीं-कहीं अति भारी बारिश भी संभव है।
कल बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, गोंडा और अयोध्या जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश की प्रबल संभावना है।
सहारनपुर, मेरठ और झांसी संभाग के जिलों में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है।

राजस्थान:
कल राजस्थान के अधिकतर इलाकों में मानसून की बेहद सक्रिय स्थिति देखने को मिलेगी। कल राजस्थान के झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, सवाई माधोपुर और करौली जिले में अनेकों जगह गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। कई जगह भारी बारिश भी देखने को मिलेगी। तो कहीं-कहीं अति भारी बारिश भी संभव है।
बूंदी, कोटा और टोंक जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है।

श्रीगंगानगर, अनूपगढ़, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, नागौर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही और पाली जिले में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है।

पश्चिमी बीकानेर, फलोदी, जोधपुर, जालौर और बाड़मेर जिले में कल दोपहर बाद या शाम के समय कहीं-कहीं हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। जैसलमेर जिले में कल बारिश की संभावना नहीं है। मौसम साफ और गर्म ही बना रहेगा।

मध्य प्रदेश:
चंबल, इंदौर, उज्जैन, निमाड़, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कल बिखरी हुई हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। कुछ जगह तेज बारिश भी हो सकती है।

ग्वालियर, सागर, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के इलाकों में कल कई जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है। श्योपुर और शिवपुरी जिले में कल कहीं-कहीं अति भारी बारिश की भी संभावना है।

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top