महाराष्ट्र में जमकर बरसेगा मॉनसून, आज मराठवाड़ा और कोंकण में भारी बारिश संभव:

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

मॉनसून 2024 मध्य महाराष्ट्र के आधे इलाकों व दक्षिण मराठवाड़ा पर छाया हुआ है। मॉनसून की आगमन रेखा थाने, अहमदनगर, बीड़ व लातूर से गुजर रही है।

मराठवाड़ा व उत्तरी कर्नाटक के आसपास एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के बनने से राज्य में मॉनसून दमदार बारिश करने को तैयार है।

आज महाराष्ट्र के थाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सांगली, शोलापुर, उस्मानाबाद, लातूर, बीड़, जालना, परभणी, नांदेड़ व हिंगोली जिले में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बरसात होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी संभव है। साथ मे एक-दो जगह अति भारी बारिश भी दर्ज की जाएगी।

नंदुरबार, धुळे, नाशिक, जलगांव, औरंगाबाद, अहमदमगर, नागपुर, चंद्रपुर, गोंदिया, भण्डारा व गड़चिरोली जिले में आज दोपहर बाद बिखरी हुई हल्की बारिश होगी। कुछ एक जगह तेज बरसात की भी संभावना है।

पुणे, सतारा, कोल्हापुर, बुलढाणा, अकोला, वाशिम, अमरावती, वाशिम, यवतमाळ जिले में दोपहर बाद से बिखरी हुई हल्की से मध्यम बरसात होगी। कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है।

कल से 13 जून तक कोंकण, पुणे, औरंगाबाद संभाग के जिलो में हर रोज तगड़ी मानसूनी बरसात होगी। शोलापुर, उस्मानाबाद व लातूर में भारी बारिश से अति भारी बारिश संभव है, जिससे इन इलाको में बाढ़ आने की प्रबल संभावना है।

वही नाशिक, अमरावती संभाग के जिलो में भी 13 जून तक कई जगह हल्की से मध्यम बरसात होगी। नागपुर सम्भाग में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बरसात देखी जाएगी।

महाराष्ट्र में 14 जून से बरसात कम हो जाएगी। राज्य में आगे बरसात 18 जून से दोबारा वापसी करेगी।

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top