कमजोर WD के प्रभाव से कल राजस्थान, हरियाणा के भागो में गरज़ के साथ आंधी/हल्की बारिश की संभावना:

lightning, clouds, thunderstorm-4713379.jpg

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

उत्तर भारत पर मौसम एक बार फिर से बदलने को तैयार हो गया है। क्योकि कमजोर WD के आने से एक हल्की बारिश/बूंदाबांदी का दौर अगले 24 घण्टो के दौरान मैदानी व पहाड़ी भागों पर प्रभाव दिखाएगा।

कल का मौसम पूर्वानुमान:

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ इस समय उत्तर पाकिस्तान पर बना हुआ है। जिसके कारण एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पश्चिमी राजस्थान पर विकसित होगा।

कल जम्मू कश्मीर, लद्दाख में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी और हिमाचल-उत्तराखंड के ऊपरी पहाडी भागो पर हल्की बारिश होगी।
हिमाचल व उत्तराखंड के निचले पहाड़ी इलाकों व तलहटी भागो में बादलवाही के बीच कही-2 बूंदाबांदी की संभावना है।

पंजाब में मौसम लगभग साफ व आँशिक बादलवाही वाला रहेगा। राज्य के सिर्फ फाजिल्का, मुक्तसर, भटिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला जिले में दोपहर बाद कही-2 बूंदाबांदी/हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पंजाब में कोई खास बारिश की गतिविधियों के होने की उम्मीद नहीं है।

हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़, झज्जर, रोहतक, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, पानीपत व सोनीपत जिले में कल दोपहर बाद के समय बादलवाही के बीच बूंदाबादी/हल्की बौछारें गिर सकती है। दिल्ली-Ncr सहित हरियाणा के बाकी बचे जिलो में मौसम हल्की बादलवाही वाला रहेगा, बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है, हालांकि कही-2 बूंदाबांदी से इंकार नही कर सकते है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर, अनुपगढ़, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर जिले में दोपहर बाद कुछ जगहों पर बूंदाबादी/हल्की बारिश के आसार हैं। बाकी जिलो में मौसम लगभग साफ व आंशिक बादलो वाला रहेगा। बारिश की उम्मीद बाकी जिलो में नही है।

यूपी के सहारनपुर, शामली, मुज़फ्फरनगर, बागपत, मेरठ व बिजनौर जिले में कल दोपहर बाद बूंदाबांदी/हल्की बोछार गिरने की संभावना है। शेष बचे सम्पूर्ण यूपी में मोसम लगभग साफ ही रहेगा।

उत्तर भारत की तरफ 5 अप्रैल को नया WD आएगा। जिसके कारण 5 व 6 अप्रैल को दोबारा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली व यूपी के हल्की बारिश की संभावना बन रही है। जिसकी जानकारी समयानुसार दे दी जाएगी।

©Weather of Bharat

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top