ताज़ा पश्चिमी विक्षोभ का राजस्थान में होगा जोरदार असर, कई जिलो में गरज़-चमक के साथ होगी बारिश और ओलावृष्टि:

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

राजस्थान में साल का पहला सक्रिय सिस्टम दस्तक देने वाला है। जिसके कारण राज्य के ज्यादातर जिलो में कही हल्की कही भारी बारिश होगी। कुछ जगह तेज़ बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे।

आज रात से सिस्टम का असर राजस्थान के पश्चिमी जिलो में शुरू हो जाएगा। पश्चिमी जिलो में आज रात बादलवाही के बीच कही-2 बूंदाबांदी/हल्की बारिश की संभावना है। कल दिन में बारीश की गतिविधियो में तेज़ी आएगी।

कल का मौसम पूर्वानुमान:

कल देर सुबह के बाद या दोपहर से राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अनुपगढ़, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर, नागोर, जोधपुर, फलौदी, जैसलमेर में हल्की बारिश/बूंदाबांदी देखने को मिलेगी।

कल दोपहर बाद बाड़मेर, जालोर, सिरोही, पाली, राजसमन्द, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तोड़, अजमेर, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, जयपुर, सीकर, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर जिले में बूंदाबांदी/हल्की बारिश की संभावना है। कल शाम बाद से राज्य के कई इलाकों में बारिश की गतिविधियों में इज़ाफ़ा होगा।

2 मार्च को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, धौलपुर, सिरोही व उदयपुर जिले में कई जगहों पर गरज़ के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह तेज़ हवाओ के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि भी संभव है।

बीकानेर, नागोर, जैसलमेर, फलौदी, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, पाली, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, झालावाड़, बारां, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक जिले में बिखरी हुई हल्की से मध्यम बारिश तेज़ मेघगर्जन के साथ होगी। कुछ जगह तेज़ हवाओ के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी संभव है।

3 मार्च को सिस्टम राजस्थान पर से गुजर जाएगा। सिर्फ भरतपुर व धौलपुर जिले में हल्की बारिश की संभावना है। बाकी सभी जिलो में मोसम साफ और बेहद ठंडा रहेगा। 3 मार्च की सुबह पश्चिमी राजस्थान में एकदम बर्फिली होगी। कई जगह न्यूनतम तापमान 3℃ से नीचे भी जाएगा, जिसके कारण पाला जमने की प्रबल संभावना है।

4 व 5 मार्च को पश्चिमी व उत्तर राजस्थान में न्यूनतम तापमान में गिरावट बरकरार रहेगी। लेकिन दक्षिण राजस्थान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

न्यूनतम तापमान की जानकारी समयानुसार दे दी जाएगी।

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

2 thoughts on “ताज़ा पश्चिमी विक्षोभ का राजस्थान में होगा जोरदार असर, कई जिलो में गरज़-चमक के साथ होगी बारिश और ओलावृष्टि:”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top