एक बार फिर से मैदानों में बरसेंगे WD के बादल, पहाडों पर भारी बर्फबारी भी संभव:

clouds, sky, weather-1768967.jpg

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

उत्तर के मैदानी इलाकों में बीते 4 दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा था। जिसमे आज कमी आई है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, यूपी सहित उत्तरी मध्यप्रदेश में कही हल्की कही तेज़ बारिश रिकॉर्ड की गई। हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल, संगरूर, पटियाला, अम्बाला, आगरा, हाथरस, कासगंज, जालोंन, हमीरपुर आदि कई जिलों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली।

राजस्थान के जैसलमेर में 24 घण्टो में हुई 39mm बारिश ने फरवरी महीने की बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये। आज भी पूर्वी राजस्थान व मध्यप्रदेश में बूंदाबांदी/हल्की बारिश जारी है, जो कल से बंद हो जाएगी। अब कल से मैदानी इलाकों में मोसम खुल रहा है। तेज़ उत्तर-पश्चिमी हवाओ के चलने से मोसम एक दम साफ, चमकदार हो गया है। अधिकतम तापमान भी 4-5℃ तक गिरा है, साथ मे न्यूनतम तापमान भी आज रात से नीचे आने लगेगा।

कल का मौसम पूर्वानुमान:

कल सम्पूर्ण उत्तर भारत में मौसम बिल्कुल साफ और चमकदार रहेगा। उत्तर-पश्चिमी हवाओ के चलने से न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। अधिकतम तापमान की रेंज लगभग सामान्य श्रेणी में ही रहेगी।

  • कल के लिए न्यूनतम तापमान पूर्वानुमान:
  • पंजाब: 3℃ से 8℃
  • हरियाणा: 4℃ से 9℃
  • दिल्ली: 6℃ से 9℃
  • पश्चिमी यूपी: 4℃ से 10℃
  • पूर्वी यूपी: 9℃ से 19℃
  • उत्तर व मध्य राजस्थान: 6℃ से 12℃
  • दक्षिण राजस्थान: 8℃ से 17℃
  • मध्यप्रदेश: 10℃ से 19℃

एक नया पश्चिमी विक्षोभ 24 फरवरी को मैदानी व पहाड़ी इलाकों पर फिर से असर डालेगा। जिसके कारण पहाड़ो पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी होगी। वही पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, दिल्ली व पश्चिमी यूपी में कुछ जगह ही बूंदाबांदी/हल्की बारिश की गतिविधियां देखी जाएगी।

उसके बाद एक सक्रिय WD 25 की रात से पहाड़ो की तरफ बढेगा। जिसके कारण जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में कई जगह हल्की से मध्यम बारीश/बर्फबारी होगी। कुछ जगह भारी बारिश/बर्फबारी भी सम्भव है। वही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश में कही हल्की कही तेज़ बौछारे और साथ में ओलावृष्टि भी देखने को मिलेगी।

अगला सक्रिय WD 29 फरवरी से 2 मार्च के बीच, उसके बाद एक और बारिश वाला सिस्टम 3 मार्च से 5 मार्च के बीच आता हुआ लग रहा है। जिसकी जानकारी समयानुसार दे दी जाएगी।

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top