मौसम अपडेट: हल्की बारिश और बूंदाबांदी के बाद पश्चिमी विक्षोभ निकला आगे, मैदानी इलाकों में कल से दोबारा बढ़ेगी ठंड और धुंध

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

उत्तर भारत मे कई दिनों के बाद एक कमजोर WD के आने से पश्चिमी राजस्थान, उत्तर राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बादलवाही के बीच कुछ जगह बूंदाबांदी हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई।

बारिश के बाद आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान व पश्चिमी हरियाणा के हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, दादरी, भिवानी, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद जिले में कही हल्का कही घना कोहरा छाया रहा। बाकी जगहों पर मौसम साफ व ठंडा बना रहा।

हाल में आया ताज़ा WD अब आगे निकल रहा है। जिसके कारण मैदानी इलाकों में हुई बूंदाबांदी /हल्की बारिश के बाद हवा में नमी की मात्रा बढ़ गई है। उम्मीद है कि कल से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और राजस्थान के इलाकों में कही हल्की कही घनी धुंध छाने की संभावना है।

इस WD के जाने के बाद न्यूनतम तापमान में ज्यादा गिरावट नही आएगी। इस पश्चिमी विक्षोभ के आने से पहले जहाँ मैदानी इलाकों में पारा 2°C तक पहुँच गया था, अब उतना तापमान नीचे नही जाएगा। अगले 5 दिनों का न्यूनतम

तापमान पूर्वानुमानः

पंजाब: 4℃ से 11℃ के बीच

हरियाणा: 5°C से 12°C के बीच

दिल्ली: 6°C के बीच 12℃ के बीच

पश्चिमी यूपीः 6°C से 13°C के बीच

राजस्थानः 3°C से 12℃ के बीच

मैदानी इलाकों में 28 दिसम्बर के बाद दोबारा से न्यूनतम तापमान में गिरावट आने लगेगी। पारा एक बार फिर से 1/2°C की तरफ दौड़ लगाना शुरू करेगा। साथ मे एक ताजा WD 3 या 4 जनवरी को उत्तर भारत की तरफ आने की संभावना है। जिसकी जानकारी समयानुसार दे दी जाएगी।

अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारी एंड्रॉइड ऐप ज़रूर डाउनलोड करें, नोटिफ़िकेशन का फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप्प पर ही उपलब्ध हैं धन्यवाद।

डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top